Home बिहार पटना 27 नवंबर को पटना में होगा हाफ मैराथन, जानिये कौन कौन खिलाड़ी ले रहे हिस्सा

27 नवंबर को पटना में होगा हाफ मैराथन, जानिये कौन कौन खिलाड़ी ले रहे हिस्सा

0 second read
0
0
476

बिहार के पटना जिले के गांधी मैदान में आने वाली 27 नवंबर को मद्य निशेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग द्वारा हाफ मैराथन 2022 दौड़ का आयोजन कराया जा रहा है। पटना में होने वाली हाफ मैराथन दौड़ का उद्देशय बिहार के लोगो को नशा मुक्ति के लिए प्रेरित करना और जागरुक करना है। विभाग को उम्मीद है कि इस हाफ मैराथन में 6500 से अधिक प्रतिभागी भाग ले सकते है। इस हाफ मैराथन दौड़ में कई नामचीन खिलाडी भी भाग ले रहे है। हाफ मैराथन दौड़ को लेकर पटना मंडल के कमिश्नर कुमार रवि ने समीक्षा बैठक भी की और मैराथन को लेकर की गई सभी तैयारियो की भी जानकारी ली।

धाविका हिमा दास को बनाया हाफ मैराथन की ब्रांड एंबेसडर

पटना में होने वाली हाफ मैराथन दौड़ के लिए अर्जुन अवार्ड से सम्मानित धाविका हिमा दास को ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है। इसके अलावा हाफ मैराथन दौड़ में ओलंपिक एथलीट अंजू बॉबी जार्ज सहित कई अन्य बड़े खिलाड़ी भी भाग ले रहे है। विभाग द्वारा हाफ मैराथन को लेकर तेजी से तैयारी की जा रही है, ताकि सभी काम समय से निपट जाये और हाफ मैराथन में किसी तरह की परेशानी ना हो। इसके लिये लगातार प्रशासन के अधिकारी भी पूरी तैयारियो की जानकारी ले रहे है।

लोगो को नशा मुक्ति के लिए जागरुक करना उद्देश्य

हाफ मैराथन दौड़ को लेकर समीक्षा बैठक करने पहुंचे पटना मंडल के कमिश्नर कुमार रवि ने अधिकारियो को हाफ मैराथन के लिए सभी तैयारियो को समय से पूरा करने और सभी संबद्ध विभागो के अधिकारियो को आपस में समन्वय स्थापित कर काम करने के निर्देश दिये। पटना में हाफ मैराथन दौड़ के आयोजन का उद्देश्य लोगो को नशा मुक्ति के प्रति जागरुक करना और प्रेरित करना है। नशा मुक्ति के व्यापक प्रचार और प्रसार के लिए इस हाफ मैराथन दौड का आयोजन किया जा रहा है।

गांधी मैदान में आज से एक्सपो का आयोजन

पटना में होने वाली हाफ मैराथन के दौरान 25 नवंबर यानी आज से गांधी मैदान के ज्ञान भवन में एक्सपो का भी आयोजन किया गया है। 25 नवंबर को दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक एक्सपो का आयोजन किया गया, जबकि 26 नवंबर को सुबह 10.30 से शाम 5 बजे तक एक्सपो का आयोजन किया जायेगा। एक्सपो में 14 स्टॉल लगाये जायेगें। इसके अलावा गांधी मैदान में 26 नवंबर सुबह 11 बजे से 27 नवंबर सुबह 11 बजे तक आम जनता को प्रवेश नही दिया जायेगा। इसके अलावा एक एएलएस एंबुलेंस, दो बीएलएस एंबुलेंस और बाइको पर चिकित्सा कर्मियो की तैनाती की जायेगी।

पुरुस्कार के रुप में विजेताओ को 23 लाख से अधिक धनराशि की जायेगी वितरित

हाफ मैराथन की शुरुआत गांधी मैदान के गेट नंबर एक से की जायेगी। इसके बाद यह निर्धारित रुट जेपी गंगा पथ, अटल पथ, इंदिरा नगर से वापस राजीव नगर, जेपी सेतू रोड़, जेपी गंगा पथ, गोलधर होते हुए वापस गांधी मैदान के गेट नंबर एक पर समाप्त होगी। इस दौरान प्रतिभागियो का प्रवेश गेट नंबर चार और 12 से किया जायेगा। हाफ मैराथन के विजेतओ को 23 लाख रुपये से अधिक की धनराशि को पुरुस्कार के रुप में दिया जायेगा। हाफ मैराथन को सफल बनाने के लिए 60 से अधिक तकनीकी अधिकारी और 200 वालंटियर्स बनाये गये है। इसके अलावा 10 सहायत स्टेशन बनाये गये है।

Load More By sitemanager
Load More In पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा का प्रैक्टिकल के एडमिट कार्ड जारी, जानिये कैसे करें डाउनलोड

बिहार में इंटर परीक्षा 2023 के लिए बिहार बोर्ड द्वारा प्रैक्टिकल के लिए एडमिट कार्ड को जार…