Home बिहार मुजफ्फरपुर को मिलेगी पांच नये पक्के पुलो की सौगात, लाखो लोगो को होगा फायदा

मुजफ्फरपुर को मिलेगी पांच नये पक्के पुलो की सौगात, लाखो लोगो को होगा फायदा

0 second read
0
0
109

बिहार सरकार प्रदेश के मुजफ्फरपुर में रहने वाले लाखो लोगो को जल्द ही पांच नये पक्के पुलो की सौगात देगी। इन पुलो के निर्माण के बाद मुजफ्फरपुर के लाखो लोगो को इसका सीधा फायदा मिलेगा। इन पांच पुलो को जिले पांच प्रखंडो में बनाया जायेगा। पुलो के निर्माण के विभाग की ओर स्वकृति लेकर तैयारी शुरु कर दी है। इस अगले माह पुलो के निर्माण कार्य शुरु होने की भी संभावना है। इन पुलो का निर्माण लगभग 19 करोड़ से अधिक की लागत से कराया जायेगा। यह पुल मुजफ्फरपुर के कटरा, सकरा, मीनापुर, कुढनी और गायघाट प्रखंड पर आरडब्ल्यूडी द्वारा निर्माण कराया जायेगा।

सकरा प्रखंड में 2.04 करोड़ की लागत से बनेगा पुल

मुजफ्फरपुर के सकरा प्रखंड में लगभग 2.04 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले पुल का निर्माण होने के बाद मुजफ्फरपुर के अलावा वैशाली जिले के लाखो लोगो को लाभ पहुंचेगा। पुल के निर्माण के बाद साहदुल्लापुर, चकरावे, मनियारी समेत आस पास के अन्य गांव के लोगो को आने जाने और कृषि के काम करने में भी सुविधा मिलेगी। इस पुल की लंबाई 17.58 मीटर होगी।

कटरा में 3.73 करोड़ की लागत से होगा पुल का निर्माण

कटरा प्रखंड में बनाये जाने वाले पक्के पुल की लंबाई 58.66 मीटर होगी। इस पुल के निर्माण के बाद औराई से दरभंगा के बीच की दूरी काफी घट जायेगी। इस पुल के निर्माण के बाद क्षेत्र के डुमरी, खंगुराडीह, बुधकारा, पैहसोल, धवौली, पीपरा सहित अन्य गांव के लाखो लोगो को इसका लाभ मिलेगा।

मीनापुर में 4.93 करोड़ से बनेगा पुल

मीनापुर प्रखंड में बनने वाले पुल की लंबाई 81.96 मीटर होगी। पुल के निर्माण से कोदरीया और मोतीपुर की दूरी में काफी कमी आयेगी। पहले इस दूरी को तय करने में लोगो को 60 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती थी, मगर पुल निर्माण के बाद यह दूरी केवल पांच किलोमीटर रह जायेगी। इसके अलावा हरसेर, टेंगरारी, बलुआ, माधोपुर सहित क्षेत्र के अन्य गांव के लोगो को इसका लाभ मिलेगा।

गायघाट प्रखंड में 7.04 करोड़ की लागत से बनेगा पुल

गायघाट में बनने वाले पुल की लंबाई 122.56 मीटर होगी। इस पुल के निर्माण के बाद गायघाट क्षेत्र के दर्जनो लोगो को इसका सीधा लाभ मिलेगा। इसके अलावा बदरा प्रखंड की भी एनएच से दूरी में कमी हो जायेगी।

कुढनी में 2.86 करोड़ की लागत से होगा पुल का निर्माण

कुढनी प्रखंड में शाहपुर मरीचो से केशोपुर जाने वाले रास्ते पर इस पुल का निर्माण कराया जायेगा। इस पुल की लंबाई 39.12 मीटर होगी। इस पुल के निर्माण के बाद किशुन, रामपुर, हरपुरा बलरा, कल्याणपुर और बेरिया समेत आस-पास के कई अन्य गांवो के लाखो लोगो को इसका लाभ मिलेगा। इस क्षेत्र में बरसात के दिनो में लोगो को काफी परेशानी उठानी पड़ती है, मगर पक्के पुल निर्माण के बाद लोगो को इसका सीधा लाभ मिल सकेगा।

Load More By sitemanager
Load More In बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

27 नवंबर को पटना में होगा हाफ मैराथन, जानिये कौन कौन खिलाड़ी ले रहे हिस्सा

बिहार के पटना जिले के गांधी मैदान में आने वाली 27 नवंबर को मद्य निशेध, उत्पाद एवं निबंधन व…