Home बिहार पटना बिहार के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने 10 हजार से अधिक नवन्यूक्त पुलिस कर्मियो को सोंपे न्युक्ति पत्र

बिहार के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने 10 हजार से अधिक नवन्यूक्त पुलिस कर्मियो को सोंपे न्युक्ति पत्र

0 second read
0
0
120

बिहार की राजधानी पटना स्थित गांधी मैदान में बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नवनयुक्त 10 हजार 459 पुलिसकर्मियो को न्युक्ति पत्र सोंपे। इस दौरान कई नेता और पुलिस के अला अधिकारी भी मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वहां मौजूद लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में कानून का राज कायम है और इसे बनाये रखना सरकार का पहला काम है। उन्होने कहा कि राज्य में एक लाख की आबादी पर 170 पुलिस बल की तैनाती होगी। हाल में राज्य में एक लाख की आबादी पर 115 पुलिसकर्मी तैनात है।

44 हजार स्वीकृत पदो पर जल्द की जायेगी न्युक्ति

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि प्रदेश में जल्द ही 44 हजार स्वीकृत पदो पर भी पुलिस कर्मियो की न्युक्ति की जायेगी। इसके अलावा उन्होने कार्यक्रम में मौजूद पुलिस अधिकारियो को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रदेश में पूरी तरह से कानून का राज कायम करना है। जो भी राज्य में अपराध करता है उसके खिलाफ जल्द से जल्द और कठोर कार्रवाई की जाये। प्रदेश में पुलिस की क्षमता को बढ़ाते रहीये ताकि प्रदेश में कानून व्यवस्था कायम रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के हर थाने को गश्त करने के लिए दो गश्ती वाहन दिये गये है। अपने अपने क्षेत्रो में गश्त को ओर बढ़ाये और पुलिस को मुस्तैद रखें, ताकि प्रदेश में कोई भी अपराधी किसी के भी साथ अपराध करने की हिम्मत ना दिखा सकें। उन्होने कहा कि यदि कहीं पर किसी थाने में तीसरे गश्ती वाहन की जरुरत होगी तो वह भी उपलब्ध कराया जायेगा।

जल्द भर्ती कराने का मुख्य सचिव से मंच पर दिलाया बयान

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जब से मुझे बिहार के लोगो के लिए काम करने का अवसर मिला है, तब से वह लगातार काम कर रहे है। प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाये रखना हमारी प्राथमिकता रही है। उन्होने अधिकारियो को निर्देशित करते हुए कहा कि राज्य में ही महिला को सम्मान और सुरक्षा मिलनी जरुरी है। महिलाओ का सम्मान करते हुए पुलिस बल में भी अधिक से अधिक महिलाओ को भर्ती करें। बिहार पुलिस में महिलाओ की भागीदारी 33 प्रतिशत हुई है इसे 35 प्रतिशत करें। इस दौरान उन्होने मुख्य सचिव से कहा कहा कि सबके सामने खड़े होकर कहिये कि तेजी से भर्ती करेगें और प्रशिक्षण भी करायेगें। इस पर मुख्य सचिव ने मंच पर खड़े होकर पुलिस कर्मियो की तेजी से न्युक्ति कराने और प्रशिक्षण कराने की बात कही। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के अलावा प्रदेश के कई मंत्री, विधायक, बड़े नेता और पुलिस के बड़े अधिकारी मौजूद रहे।

Load More By sitemanager
Load More In पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

27 नवंबर को पटना में होगा हाफ मैराथन, जानिये कौन कौन खिलाड़ी ले रहे हिस्सा

बिहार के पटना जिले के गांधी मैदान में आने वाली 27 नवंबर को मद्य निशेध, उत्पाद एवं निबंधन व…