Home ताजा खबर कोरोना संकट के दौर में बारिश ने बढ़ाई परेशानी, मेडिकल कॉलेज के अंदर घुसा सड़क का पानी, अस्पताल नहीं पहुंचे डॉक्टर्स

कोरोना संकट के दौर में बारिश ने बढ़ाई परेशानी, मेडिकल कॉलेज के अंदर घुसा सड़क का पानी, अस्पताल नहीं पहुंचे डॉक्टर्स

1 second read
0
0
240

पटना: बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान यास (CycloneYaas storm) का असर पूरे बिहार में देखने को मिल रहा है। राज्य के लगभग हर जिले में पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते अभी तक सड़के पानी से भरी हुई थी लेकिन अब बारिश ने अस्पतालों को भी अपनी चपेट में ले लिया। राज्य के तमाम अस्पताल पानी से भरे हुए हैं। ऐसा ही कुछ नजारा दरभंगा जिले में भी देखने को मिला।

यास तूफान को लेकर गुरुवार से शुरू हुई बारिश के कारण डीएमसीएच मेडिसीन विभाग, ओपीडी, आपातकालीन विभाग, शिशु रोग विभाग, अधीक्षक कार्यालय के बाहरी परिसर तथा वार्ड के अंदर पानी घुस गया है। जिसके चलते पूरा अस्पताल परिसर झील में तब्दील हो गया है। पूरे परिसर में पानी भर जाने से अस्पताल में तैनात चिकित्सक, कर्मी एवं मरीज के परिजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वही औषधि विभाग में अपने परिजन का इलाज करवा रहे अरुण ने कहा की बारिश के चलते यहां की स्थिति काफी खराब हो गई है। आज सुबह पानी वार्ड के अंदर आ गया जिसके चलते आने जाने से लेकर सभी काम में दिक्कतें हो रही हैं। समझ में नहीं आ रहा है की कोरोना काल में यहां कैसे इलाज करवाए। एक तो कोरोना महामारी का खतरा, ऊपर से वार्ड के अंदर सड़क का गंदा पानी भरा हुआ है जिससे संक्रमण का खतरा बना हुआ है। ऐसे में मरीजों का इन्फेक्शन कहां से दूर होगा।

अस्पताल परिसर में और विभागों में पानी भरा होने के कारण आज सुबह अस्पताल में न तो डॉक्टर पहुंचे और नहीं कोई स्वास्थ्य कर्मी। लोगों का कहना है कि ऐसी बुरी हालत में अस्पताल में मरीजों के साथ आए परिजन भी बीमार पड़ जाएंगे।

गौरतलब है कि उत्तर बिहार का सबसे बड़ा अस्पताल दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल वर्षों से जल जमाव की समस्या झेलता आ रहा है। वही अस्पताल को जल जमाव से मुक्त कराने के लिए सरकारी स्तर पर कई योजनाएं भी बनायी गईं लेकिन, योजनाओं के मूर्त रूप नहीं लेने की वजह से समस्या अभी तक बरकरार है। इसका खामियाजा अस्पताल में इलाज कराने आए मरीज और उनके परिजनों को भुगतना पड़ रहा है।

Load More By RNI NEWS BIHAR
Load More In ताजा खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, होगी 45 हजार से अधिक सरकारी शिक्षकों की भर्ती, देखें पूरी जानकारी

पटना : बिहार प्राथमिक विद्यालयों और माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षक की नौकरी तलाश कर रहे उम…