Home बिहार बड़ी लापरवाही: टीटी इंजेक्शन के बदले गर्भवती को लगा दिया गर्भनिरोधक इंजेक्शन

बड़ी लापरवाही: टीटी इंजेक्शन के बदले गर्भवती को लगा दिया गर्भनिरोधक इंजेक्शन

0 second read
0
0
145

सीतामढ़ी । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुन्नीसैदपुर में स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही से एक गर्भवती महिला की जान खतरे में पड़ गई है। टीटी के इंजेक्शन की बजाय सात माह की इस गर्भवती को गर्भनिरोधक इंजेक्शन लगा दिया गया। प्रखंड के ठाहर गांव की ममता देवी सोमवार को टीटी का इंजेक्शन लेने आई थीं। ड्यूटी पर तैनात एएनएम चंद्रकला कुमारी ने उसे गर्भ निरोधक इंजेक्शन अंतरा का एक डोज दे दिया। लेकिन, कुछ हीं क्षण बाद उसे अपनी भूल का एहसास भी हुआ।

 हड़बड़ी में एएनएम ने ममता को टी.टी का इंजेक्शन भी लगा दिया। इंजेक्शन लगाते ही पीड़िता की स्थिति बिगड़ने लगी। अस्पताल परिसर में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। आनन-फानन इमरजेंसी वार्ड में महिला को भर्ती कर चिकित्सकों ने इलाज शुरू किया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अमृत किशोर के अनुसार, एएनएम की मानवीय भूल से ये बात हो गई। लेकिन, त्वरित इलाज से महिला की स्थिति सुधर भी गई। वह महिला बिल्कुल सुरक्षित है।

 हालांकि, उसे चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है। पीड़िता ममता कुमारी प्रखंड के ठाहर गांव निवासी अखिलेश कुमार की पत्नी हैं। पीड़िता के पति अखिलेश कुमार ने बताया कि एकबार अल्ट्रासाउंड कराया जा चुका है। चिकित्सकीय निगरानी में मंगलवार व बुधवार को लगातार दो दिन और अल्ट्रासाउंड कराने कराने को कहा गया है। आगे सब ईश्वर के हाथ में है।

Load More By Bihar Desk
Load More In बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …