Home बिहार जमीन को लेकर विवाद इतना बढ़ा कि एक घर को कर दिया आग के हवाले

जमीन को लेकर विवाद इतना बढ़ा कि एक घर को कर दिया आग के हवाले

2 second read
0
0
132

मुजफ्फरपुर। मुशहरी थाना क्षेत्र के छपरा मेघ गांव में दो पक्षों के बीच जारी भूमि विवाद मामले में एक पक्ष ने पंचों का फैसला मानने से इन्कार कर दिया। ग्रामीण पंच के दरवाजे पर पहुंचकर सोमवार को दोपहर करीब बारह बजे हंगामा किया। इसके बाद मामला बिगड़ गया। कुछ ही देर में विवादित भूमि पर वर्षो से बने लाल बहादुर सिंह के घर में किसी ने आग लगा दी।

आगजनी की घटना के दौरान ही विवाद में दोनों पक्ष की एक-एक महिला जख्मी हो गई। आगजनी की सूचना मिलने के करीब 45 मिनट बाद मुशहरी पुलिस और अग्निशामक दस्ता पहुंचा और आग बुझाई गई। पुलिस दोनों पक्षों के दस लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि लालो देवी ने सीपीआइएमएल न्यू डेमोक्रेसी के जिला प्रवक्ता सह जिप सदस्य रूदल कुमार, छपरा मेघ के सरपंच यशवंत कुमार, पैक्स अध्यक्ष राजेश शर्मा सहित छह लोगों पर मारपीट के साथ ही घर में आगजनी किए जाने की शिकायत की है।

वहींं दूसरे पक्ष की ओर से छपरा मेघ निवासी लालपरी देवी ने अजय कुमार, विजय सिंह, रंजीत कुमार सहित आधा दर्जन लोगों पर हरवे हथियार के साथ पहुंचकर घर का मुख्य दरवाजा तोड़कर परिवार के साथ मारपीट की शिकायत की है। प्राथमिकी दर्ज कर दोनों पक्ष से तीन-तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जाएगा।

उधर, जिला पार्षद रूदल राम, सरपंच यशवंत कुमार व पैक्स अध्यक्ष राजेश शर्मा ने कहा कि वे लोग पंचायती करने गए थे। उनको फंसा दिया गया है। घटना को लेकर गांव में तनाव है। मालूम हो कि एक पक्ष से जिला पार्षद के साथ गाली गलौज व पैक्स अध्यक्ष के घर पर हंगामा करने से तनाव व्याप्त है।  

Load More By Bihar Desk
Load More In बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …