Home बिहार सिवान में एक साथ मिले पांच कोरोना पॉजिटिव, कुल मामला हुआ 43

सिवान में एक साथ मिले पांच कोरोना पॉजिटिव, कुल मामला हुआ 43

0 second read
0
0
19

सिवान । जिले में शुक्रवार को एक साथ पांच कोरोना के पॉजिटिव मरीज पाए गए। आंदर प्रखंड के पतार पंचायत में एक, बड़हरिया प्रखंड के एक गांव में दो, रघुनाथपुर प्रखंड क्षेत्र में एक तथा दरौली प्रखंड क्षेत्र में एक कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि हो जाने के बाद अब कोरोना मरीजों की संख्या 43 हो गई है। कोरोना संक्रमित मरीज की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से जिला प्रशासन अलर्ट हो गया। वहीं पूर्व में मिले 32 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना वायरस संक्रमण को मात देकर होम क्वारंटाइन का पालन कर रहे हैं।

डीडीसी सुनील कुमार ने बताया कि आंदर के पतार पंचायत का संक्रमित युवक छह मई को गुजरात के अहमदाबाद रेड जोन से ट्रेन द्वारा आंदर पहुंचा था। उसके बाद से उसे स्थानीय प्रशासन के सहयोग से क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया गया था। आठ मई को उसका सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए भेजा गया था। शुक्रवार को उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। बता दें कि जिला के नौतन प्रखंड के अंगौता गांव में 27 मार्च को पहला कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई थी।

महिला क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती दस महिलाओं के साथ चार बच्चे भी

प्रखंड मुख्यालय के एसएस उच्च विद्यालय के बालिका छात्रवास में बनाए गए महिला क्वारंटाइन सेंटर में अलग- अलग प्रदेशों से आई प्रवासी महिलाओं की संख्या 10 तक पहुंच गई है। बच्चों की संख्या चार है। शुक्रवार को सेंटर पर तैनात नोडल पदाधिकारी नीलम कुमारी ने बताया कि महिला क्वारंटाइन सेंटर पर रखी गई महिलाओं को शारीरिक दूरी का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। इन्हें समय से नाश्ता, भोजन, चाय मुहैया कराई जा रही है।

सहलौर पंचायत हुई कंटेनमेंट जोन मुक्त

पचरुखी पंचायत के सहलौर गांव को जिला प्रशासन के निर्देश पर कंटेनमेंट जोन मुक्त कर दिया गया है। डीपीआरओ रवि राकेश से प्राप्त जानकारी के अनुसार सहलौर गांव में 9 अप्रैल को एक व्यक्ति में कोरोना संक्रमण के कारण तीन किलोमीटर क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था। बताया कि संक्रमित मरीज की अंतिम जांच रिपोर्ट निगेटिव पाए जाने के बाद उस क्षेत्र से कोई अन्य पॉजिटिव मामले नहीं पाए जाने के 28 दिन पश्चात क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है।

Load More By Bihar Desk
Load More In बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …