Home बिहार कोरोना संक्रमित मिलने पर यह मुहल्‍ला सील, पांच स्थानों पर पुलिस, चिकित्सक और मजिस्ट्रेट तैनात

कोरोना संक्रमित मिलने पर यह मुहल्‍ला सील, पांच स्थानों पर पुलिस, चिकित्सक और मजिस्ट्रेट तैनात

0 second read
0
0
36

भागलपुर। कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद नया बाजार इलाके को सील कर दिया गया है। शुक्रवार को इलाके में पुलिस पदाधिकारी, चिकित्सा पदाधिकारी और मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई है। भूतहा गली, पोद्दार गली, सखीचंद घाट रोड स्थित पीपल गाछ चौक, शिव मंदिर के पास एवं अपोला क्लीनिक के सामने मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। इन क्षेत्रों की बैरिकेडिंग भी कराई गई है। उपनगर आयुक्त सत्येंद्र वर्मा और आदमपुर थानाध्यक्ष देर शाम तक बैरिकेडिंग कराते रहे।

नयाबाजार इलाके के तीन किलोमीटर क्षेत्र में सभी सरकारी और निजी प्रतिष्ठान अगले आदेश तक बंद रहेंगे। सदर एसडीओ आशीष नारायण एवं सदर डीएसपी राजवंश सिंह ने कहा कि लोगों की आवाजाही बंद रहेगी। संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। इसके लिए उप नगर आयुक्त सतेंद्र प्रसाद वर्मा ने कहा कि इस क्षेत्र को लगातार सैनिटाइज किया जाएगा। दूध, सब्जी, फल, दवा सहित अन्य जरूरी सामान की आपूर्ति सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी सभी थानाध्यक्ष, नाथनगर व जगदीशपुर के सीओ व बीडीओ के साथ उप नगर आयुक्त को दी गई है। ये अधिकारी संबंधित विक्रेताओं से समन्वय स्थापित कर लोगों को समान उपलब्ध कराएंगे। सामान की होम डिलीवरी होगी।

कोरोना जांच के लिए मिलेगी ब्लू नेट मशीन

कोरोना के संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल को ब्लू नेट मशीन दी जाएगी। इस मशीन से अगर सैंपल की जांच रिपोर्ट निगेटिव है तो उसे कंफर्म माना जाएगा। वहीं, पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर सैंपल की जांच दूसरी मशीन से की जाएगी।

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. हेमंत कुमार सिन्हा ने बताया कि दो दिनों के अंदर मशीन मिल जाएगी। इससे कोरोना संदिग्धों की जांच में और आसानी होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मशीन उपलब्ध कराई जा रही है। इसके साथ ही कृषि कॉलेज से भी एक और मशीन मिलने वाली है।

मांगा हजार, मिला महज दो सौ किट : किट के अभाव में जेएलएनएमसीएच में कोरोना संदिग्धों की जांच नहीं हो पा रही है। इसके लिए एक हजार किट मांगे गए थे, लेकिन महज दो सौ किट देने का आश्वासन सरकार ने दिया है। शुक्रवार तक किट के मिलने की संभावना है।

Load More By Bihar Desk
Load More In बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …