Home बिहार पटना बिहार में आज आंधी-तूफान के साथ बारिश की है संभावना

बिहार में आज आंधी-तूफान के साथ बारिश की है संभावना

3 second read
0
0
30

पटना।  बिहार के कई जिलों में गुरुवार को आंधी- तूफान के साथ बारिश होने का अनुमान है। इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। बुधवार को पटना में दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर  37.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। इससे पहले करीब तीन हफ्ते दिन का तापमान औसतन 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास या इससे नीचे ही दर्ज किया गया था। 

इन जिलों में हो सकती है बारिश 

बिहार के ज्यादातर हिस्सों में मौसम अच्छा होने के आसार हैं। वही कुछ जिलों में गुरुवार और शुक्रवार को बारिश के साथ आंधी-तूफ़ान की आशंका है। वे जिले हैं सुपौल, अररिया, मधेपुरा , किशनगंज, सहरसा, पूर्णिया, शामिल हैं। सिर्फ़ गुरुवार को जहां बारिश और आंधी तूफ़ान के आसार हैं उनमें कटिहार, भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगडिया, जमुई जिला का कुछ हिस्सा शामिल है।

इन जिलों में नहीं हैं बारिश के आसार

जिन जिलों में गुरुवार और शुक्रवार को बारिश के आसार नहीं दिख रहे हैं उनमें बक्सर, भोजपुर ,रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल, गया, नालंदा, बेगूसराय , नवादा, लखीसराय , कटिहार के साथ पटना शामिल है। लेकिन आस पास के ज़िलों में मौसम के तापमान गिरने से पूरे बिहार का पारा जरुर कम होगा।

बुधवार को दिन में एक-दो बार मौसम में बदलाव भी दिखा। कहीं-कहीं हल्के बादल आये तेज हवा चली। लेकिन फिर बादल छंट गए और उमस रही। पुरवैया हवा नहीं चलने से रात को भी ज्यादा गर्मी महसूस की गई।

बता दें कि मई का महीना लगभग आधा गुजर चुका है और मौसम का मिजाज भी थोड़ा अलग-सा दिख रहा है। कहा जा रहा है कि हर साल की तुलना में इस साल अबतक तापमान में ज्यादा बढ़ोत्तरी देखने को नहीं मिली है।देश के कई हिस्सों में बारिश भी हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो इस साल गर्मी भी असामान्य रहने वाली है। वहीं 16 मई को बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान की संभावना बन रही है जिसका असर बिहार सहित अन्य राज्यों में दिखेगा। 

Load More By Bihar Desk
Load More In पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …