Home झारखंड गिरिडीह में आंधी में गिरे पेड़ों के बहाने काट रहे थे जंगल

गिरिडीह में आंधी में गिरे पेड़ों के बहाने काट रहे थे जंगल

4 second read
0
0
169

गिरिडीह जिला के डोरंडा वन प्रक्षेत्र में तेज आंधी-बारिश में सैकड़ों पेड़ उखड़ गए। इन पेड़ों को ले जाने की आड़ में  ग्रामीण हरे पेड़ों को भी काटकर ले गए। वन विभाग के कर्मचारियों के समझाने बुझाने के बाद भी जब ग्रामीण नहीं माने तो सौ लोगों के ऊपर मामला दर्ज कराया गया है। 

मंगलवार-बुधवार को आई तेज आंधी के बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने दर्जनों गाड़ियों से गिरे हुए पेड़ों को फारेस्ट क्वार्टर पहुंचाया। इधर, बहुत सारे गिरे हुए पेड़ों को जलावन के लिए ग्रामीण लेकर चले गए। वन विभाग को सूचना मिली कि गिरे हुए पेड़ों के अलावा  ग्रामीण जंगल की कटाई करने लगे। इसके बाद वनपाल ने डोरंडा वन क्षेत्र के करिहारी, चादगर, रजपुरा, चितरडीह, गरजासारण सहित दर्जनों गांव के लगभग सौ से अधिक लोगों पर मामला दर्ज करा दिया। 

इस बारे में वनरक्षी संजय कुमार ने बताया कि पिछले दो दिनों में आंधी से गिरे पेड़ ले जाने के बहाने ज्यादातर महिलाओं द्वारा जंगल की कटाई की जा रही थी। जिसे देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों के वन सुरक्षा समिति के अध्यक्षों की निशानदेही पर लगभग 100 की संख्या में महिला व पुरुषों पर जंगल काटने के आरोप में मामला दर्ज कराया गया है। 

Load More By Bihar Desk
Load More In झारखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …