Home बिहार बिहार में कोरोना के एक नए चेन की आशंका, अभी तक 528 हुआ आंकड़ा

बिहार में कोरोना के एक नए चेन की आशंका, अभी तक 528 हुआ आंकड़ा

0 second read
0
0
194

पटना। बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज हो गई है। महामारी लगातार नए इलाकों में फैलती जा रही है। अभी तक की बात करें ताे बीहार में 528 कोरोना पॉजिटिव मामले मिल चुके हैं, जिनमें चार की मौत हो चुकी है। बिहार में कोरोना संक्रमित सबसे नया जिला समसतीपुर है, जहां सोमवार को एक मरीज मिला। खास बात यह है कि समस्‍तीपुर में मिला मरीज कोरोना की एक नई व बड़ी चेन का कारण हो सकता है।

दिल्‍ली से आए युवक के साथ समस्‍तीपुर पहुंचा कोरोना

सोमवार को समस्तीपुर के विद्यापतिनगर प्रखंड क्षेत्र के एक युवक को कोरोना संक्रमित पाया गया। वह दिल्‍ली के पहाड़गंज इलाके में काम करता है। उसके साथ कोरोना की समस्‍तीपुर में एंट्री हो गई। इसके बाद संक्रमित के गांव को सील कर दिया गया है। पॉजिटिव युवक को दलहसिंहसराय अनुमंडलीय अस्पताल के पास आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है। उसके परिवार के सदस्यों को भी क्वारंटाइन किया गया है।

युवक से संक्रमण की नई चेन बनने की आशंका

संक्रमित युवक दिल्ली से 23 अप्रैल से चलकर 24 अप्रैल को लखनऊ पहुंचा। वहां एक दिन ठहरने के बाद 25 अप्रैल को लखनऊ से दूसरे ट्रक से 26 अप्रैल को मोतिहारी आ गया। फिर , उसी दिन मोतिहारी से कटिहार जानेवाले ट्रक से दलसिंहसराय पहुंचा। गांव पहुंचने के बाद विद्यापतिनगर के मिर्जापुर में उसकी जांच की गई और क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया।  इस दौरान जांच के लिए भेजा गया उसका सैंपल पॉजिटिव निकला। युवक की ट्रैवल हिस्‍ट्री को देखते हुए उसके माध्‍यम से कोरोना के उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ सहित बिहार के कटिहार व मोतिहारी में भी फैलने की आशंका है। युवक के साथ दो ट्रकाें में यात्रा करने वाले अन्‍य लोगों के साथ कोरोना अन्‍य इलाकों में भी फैल गया हो सकता है।

विस्‍फोटक हुआ संक्रमण, अभी तक मिले 528 मरीज

बिहार में संक्रमण की बात करें तो राज्‍य में कोरोना का खाता 29 मार्च को मुंगेर के एक युवक की मौत के साथ खुला था। शुरुआती दौर में उस संक्रमण चेन को तोड़कर बीमारी के फैलाव पर लगाम लगाने में सफलता मिली। लगा कि बिहार में कोरोना का प्रसार नियंत्रण में है। लेकिन अप्रैल के अंतिम दौर तक महामारी के प्रसार की रफ्तार तेज होती दिखी। आज तक राज्‍य के 31 जिलों में कोरोना के 528 मामले मिल चुके हैं।

Load More By Bihar Desk
Load More In बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …