Home झारखंड आकाशीय बिजली गिरने से पलामू में तीन व गढ़वा में एक बच्चे की मौत, एक घायल:हादसा

आकाशीय बिजली गिरने से पलामू में तीन व गढ़वा में एक बच्चे की मौत, एक घायल:हादसा

1 second read
0
0
137

पलामू/गढ़वा/लातेहार. खुरा खुर्द गांव में सोमवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन बच्चों की मौत हो गई। एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं, गढ़वा के रंका थाना क्षेत्र के शेराशाम गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्ची की मौत हो गई।

चैनपुर की घटना में सभी बच्चे पेड़ के नीचे गिरे आमों को चुन रहे थे। तभी आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी और यह हादसा हो गया। मृतकों की पहचान आकाश कुमार (12), मोहिता कुमारी(11) व विकास ठाकुर के रूप में की गई। वहीं, रामू गंभीर रूप से जख्मी हो गया। तेज हवा चलने की वजह से पेड़ से आम गिर गए थे। बच्चे इन्हीं आमों को चुन रहे थे और इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी।

घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सभी को सदर अस्पताल भिजवाया। जहां डॉक्टर ने तीन बच्चों को मृत घोषित कर दिया। इधर, घटना की सूचना मिलने के बाद पलामू एसपी अजय लिंडा ने मृतक के परिजनों को 10 हजार रुपए अंतिम संस्कार के लिए दिया है।

कटहल के पेड़ पर गिरी आकाशीय बिजली
इघर, गढ़वा के रंका थाना क्षेत्र के शेराशाम गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 10 कुलवंती कुमारी की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। कुलवंती कुमारी अपने घर के बगल में कटहल पेड़ के पास खेल रही थी। इसी दौरान बूंदा-बांदी के बीच एकाएक पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आने से बच्ची की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।लातेहार के सदर थाना क्षेत्र के सोतम गांव के मंगरा तुरी के घर में अचानक गिरे आकाशीय बिजली के कारण आग लग गई। इस घटना में घर में रखा सामान जलकर राख हो गया। गनीमत यह रही कि जिस समय घर में वज्रपात हुआ, उस समय घर में कोई सदस्य नहीं था। घर पर ताला लगा हुआ था। इधर, आकाशीय बिजली गिरने से पास में ही सोतम गांव के त्रिवेणी यादव जख्मी हो गया। वो अपने घर में ही बिजली का कार्य कर रहा था। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी और उसे भी झटका लगा। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Load More By Bihar Desk
Load More In झारखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …