Home क्राइम शिवहर में होमगार्ड जवान ने की थानाध्यक्ष को लूटने की कोशिश, तान दी नकली पिस्टल

शिवहर में होमगार्ड जवान ने की थानाध्यक्ष को लूटने की कोशिश, तान दी नकली पिस्टल

1 second read
0
0
182

शिवहर। शनिवार की देर रात शिवहर में चार अपराधियों ने एक लोमहर्षक वारदात को अंजाम दिया गया। वर्दी से लैस होमगार्ड जवान ने श्यामपुर भटहां थानाध्यक्ष को लूट की नीयत से रोका। हद तो यह कि उसने पिस्टल भी तान रखी थी। साथ थे उसके तीन अन्य शागिर्द। जब कथित जवान ने सामने थानाध्यक्ष को देखा तो सब भागने लगे जिसे खदेड़ कर दबोच लिया गया। वारदात को शिवहर चकिया मार्ग एनएच 104 पर पहाड़पुर पुल के पास अंजाम दिया गया।

यह है पूरा मामला

इस बाबत एसडीपीओ राकेश कुमार ने प्रेस वार्ता में जानकारी साझा करते हुए बताया कि श्यामपुर भटहां थानाध्यक्ष युसुफ अंसारी को एक पिकअप वैन चालक शिवलाल कुमार ग्राम हरिहर विक्की थाना पारु जिला मुजफ्फरपुर ने सूचना दी कि चार अपराधियों ने हथियार के बल पर मेरे पास से 1450 रुपये लूट लिए हैं। मैं शिवहर स्थित व्यापारी के यहां मवेशी का चोकर (दाना) पहुंचा कर लौट रहा था। त्वरित संज्ञान लेते हुए थानाध्यक्ष युसुफ अंसारी पुलिस बल के साथ निर्दिष्ट स्थान को चल पड़े।

 इन्होंने अपनी गाड़ी की मल्टीकलर लाइट बंद कर लीं ताकि अपराधी सतर्क न होने पाए। यह युक्ति काम आई जैसे ही गाड़ी पहाड़पुर पुल के पास पहुंची चार अपराधियों में एक जो वर्दी में था पिस्टल ताने पुलिस की गाड़ी को रोका। स्पष्ट है कि नीयत लूट की थी परंतु जब सामने वाला भी वर्दीधारी दिखा तो भागने लगे। जिसे पुलिस ने खदेड़ कर दबोच लिया। दबोचे गए अपराधियों की पहचान पिक-अप चालक ने की वहीं अपराधियों के पास से लूट की राशि, चार मोबाइल एवं नकली पिस्टल बरामद की गई वहीं दो बाइक भी मिले। 

भेजे गए न्यायिक हिरासत में

वारदात को लीड कर रहा राहुल कुमार सिंह शिवहर थानांतर्गत पहाड़पुर का रहने वाला है जो स्वयं होमगार्ड का जवान है जिसकी प्रतिनियुक्ति नगर थाना में है। अन्य शागिर्दों में उसी गांव के अभिषेक राज एवं राजा कुमार के अलावा मथुरापुर निवासी जितेंद्र साह शामिल है। सभी की उम्र तीस वर्ष के आसपास है। एसडीपीओ राकेश कुमार ने बताया कि चारों अभियुक्तों के विरुद्ध श्यामपुर भटहां थाना में एफआईआर दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा। 

यह भी बताया गया कि दबोचे गए अपराधियों में राहुल कुमार सिंह के पिता श्रीनारायण सिंह एवं राजा कुमार के पिता चित्तरंजन सिंह स्वयं होमगार्ड जवान हैं। एसडीपीओ राकेश कुमार ने बताया कि उन्हें भी नोटिस भेजा जा रहा। साथ ही लूट की घटना को अंजाम देने वाले होमगार्ड राहुल कुमार सिंह का अनुबंध समाप्त करते हुए निलंबन के लिए भी लिखा जाएगा। बताया कि इस कांड के उछ्वेदन में सराहनीय कार्य के लिए पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों को पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।

Load More By Bihar Desk
Load More In क्राइम

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …