Home बिहार बक्सर के नया भोजपुर से फिर मिले 11 कोरोना पॉजिटिव

बक्सर के नया भोजपुर से फिर मिले 11 कोरोना पॉजिटिव

2 second read
0
0
193

बक्सर। बक्सर के नया भोजपुर से बनी कोरोना वायरस की चेन बढ़ती जा रही है। बुधवार को एक साथ 12 संक्रमित मिलने के बाद शुक्रवार को 11 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें पांच महिला और छह पुरुष हैं। जिनकी कोराना जांच पॉजिटिव मिली है उनमें बच्चों की संख्या छह है। कोरोना संक्रमित सभी नया भोजपुर के निवासी हैं। 16 अप्रैल को आसनसोल तब्लीगी जमात से लौटे 2 मरीज़ों से अबतक नया भोजपुर में 49 और लोग संक्रमित हो चुके हैं

एक साल की बच्ची भी निकली कोरोना पॉजिटिव

कोरोना पॉजिटिव में बच्चों की संख्या अधिक है। इनमें एक, छह, आठ, नौ, 14 और 15 साल के बच्चे हैं। जबकि 17, 21, 25, 32, और 58 साल के लोग भी संक्रमित मिले हैं। राहत की बात है कि सभी नया भोजपुर से मिले पुराने मरीज की ही चेन हैं। इसके साथ ही बक्सर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 51 हो गई है। इनमें पांच कोरोना वायरस से मुक्त होकर होम आइसोलेशन पर हैं। 

घर लौटा कोरोना विजेता

इधर, शुक्रवार की रात पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाजरत बक्सर के एक कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद शुक्रवार की शाम उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। कोरोना विजेता का नाम मो.कादिर है। मो. कादिर बक्सर में संक्रमित पाए गए पहले दो मरीजों में शामिल थे। बक्सर में अब कुल एक्टिव मरीज की संख्या 45 हो गई। इसके साथ ही अबतक बक्सर में कुल 51 मरीजों में से 6 कोरोना वायरस से मुक्त होकर होम आइसोलेशन पर भेज दिए गए हैं। 

आशापड़री की सीमा चारों तरफ से सील

आशापड़री में हार्वेस्टर चालक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन द्वारा आशापड़री की सीमा को चारों तरफ से सील करते हुए बाहर निकलने के सारे रास्तों की घेराबंदी करा दी गई है। पुराना भोजपुर-नियाजीपुर मुख्य मार्ग पर नगवां मठिया से सुन्दरपुर मोड़ तक लोगों का आवागमन बंद है। प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि आमजन की सुरक्षा को लेकर सीमा सील की गई है।

बाहर से आए लोगों की सूचना नहीं देने पर होगी कार्रवाई

लॉकडाउन के बाद बाहर से आए घरों में छिपकर बैठे लोगों को चिह्नित करने के लिए एक विशेष सेल का गठन किया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि विदेशों के अलावा देश के कई प्रांतों में काम करनेवाले स्थानीय लोगों के घर आने की सूचना प्राप्त हुई है। ऐसे लोग स्वेच्छा से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच करा लें, अन्यथा पुलिस जांच कराएगी तो प्रशासन को इसकी सूचना नहीं देने के एवज विधि सम्मत कार्रवाई होगी।

Load More By Bihar Desk
Load More In बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …