Home बिहार पटना आज आएगी 60 सैंपल की रिपोर्ट, ड्रोन से हो रही निगरानी

आज आएगी 60 सैंपल की रिपोर्ट, ड्रोन से हो रही निगरानी

2 second read
0
0
238

पटना । दो दिन पहले सोमवार को एक साथ छह कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बुधवार तक नया मामला न मिलने से राजधानीवासियों ने राहत की सांस ली है। मंगलवार को 33 सैंपल की रिपोर्ट भेजी गई लेकिन सभी निगेटिव रही। बड़ी बात ये है कि आज 60 सैंपल की रिपोर्ट आने की संभावना है। एयरपोर्ट पर चार सफाईकर्मियों में मिले कोरोना संक्रमण के आधार पर वहां के सीआइएसएफ जवान सहित 20 लोगों का सैंपल मंगलवार को लिया गया। इसके अतिरिक्त मछली गली, कुरथौल से 13 लोगों का नमूना लिया गया है। राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या 39 हो गई है।

शिशु के माता-पिता की रिपोर्ट निगेटिव

आइजीआइएमएस के आंख विभाग में दिखाने पहुंचे दो वर्षीय शिशु के मां-पिता की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसके नाना-नानी का भी सैंपल लिया गया है। मछली गली की महिला के स्वजन व पड़ोसियों का भी सैंपल लेकर आरएमआरआइ भेज दिया गया। सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी ने बताया कि मंगलवार को कुछ संदिग्धों का सैंपल भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट बुधवार को आएगी। इधर, जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा के चार सफाईकर्मियों में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद टर्मिनल पर पुराने सफाईकर्मियों की इंट्री बंद कर दी गई है। एयरपोर्ट प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि संबंधित सफाई एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एयरपोर्ट निदेशक ने मामले की जांच करने को भी कहा है।

21 कोरोना पॉजिटिव की पहली रिपोर्ट हुई निगेटिव

कोरोना अस्पताल एनएमसीएच से मंगलवार को एक बार फिर अच्छी खबर प्राप्त हुई। यहां इलाजरत कोरोना पॉजिटिव 71 मरीजों में से 21 की इलाज के दौरान हुई पहली जांच रिपोर्ट आरएमआरआइ से निगेटिव प्राप्त हुई। इसकी जानकारी अधीक्षक डा. निर्मल कुमार सिन्हा ने दी। उन्होंने बताया कि जिनकी पहली रिपोर्ट निगेटिव मिली हैं उन सभी को रिकवरी वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

दूसरी जांच के लिए नमूना बुधवार को भेजा जाएगा। अधीक्षक ने बताया कि मंगलवार को कोरोना के तीन पॉजिटिव और 17 आशंकित मरीज भर्ती हुए। इनमें 14 पुरुष एवं छह महिलाएं हैं। कुल 84 मरीज भर्ती हैं। छह पॉजिटिव बच्चों का भी इलाज चल रहा है। 17 लोगों की जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है। उन्होंने बताया कि एनएमसीएच में अब तक 554 मरीज भर्ती हुए। इनमें से 456 को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है।

आइजीआइएमएस के 12 डॉक्टर व कर्मी निगेटिव

सिवान के एमडीआर टीबी मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद होम क्वारंटाइन पर गए आइजीआइएमएस टीबी एवं चेस्ट विभाग के एक डॉक्टर सहित 12 अस्पतालकर्मियों की रिपोर्ट मंगलवार को निगेटिव आई। अब गैस्ट्रो सर्जरी विभाग के डॉक्टर व कर्मियों का सैंपल बुधवार व गुरुवार को लिया जाएगा।

होटल व धर्मशाला में 60 संदिग्ध किए गए क्वारंटाइन

पटना के कोरोना संदिग्ध 60 लोगों को होटल पाटलिपुत्र अशोक, माता गुजरी धर्मशाला पटना सिटी व पाटलिपुत्र स्पोर्टस स्टेडियम स्थित क्वरंटाइन सेंटर में रखा गया है। इनकी रिपोर्ट आने के बाद संक्रमण निगेटिव मरीजों को होम क्वरंटाइन में भेजा जाएगा। संक्रमित मरीजों को एनएमसीएच भेजा जाएगा।

Load More By Bihar Desk
Load More In पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …