Home बिहार बिहार में 153 पहुंचा कोरोना के मरीजों का आंकड़ा, आज मिले 10 पॉजिटिव

बिहार में 153 पहुंचा कोरोना के मरीजों का आंकड़ा, आज मिले 10 पॉजिटिव

2 second read
0
0
214

बिहार में कोरोना के नए मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। आज सुबह से शाम तक 10 नए मरीज मिल चुके हैं, जिसके बाद कोरोना के पॉजिटिव केस की संख्या 153 हो चुकी है। आज के नए मामलों में चार मरीज मुंगेर जिले के जमालपुर के सदर बाजार से मिले हैं, जो पूर्व में कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए हैं, तो वहीं छह मरीज सासाराम के हैं।

मुंगेर में पाए गए चार मरीजों में तीन महिलाएं हैं, जिनकी उम्र क्रमशः 68,61,60 है तो वहीं 36 साल का एक युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। दूसरी रिपोर्ट में तीन मरीज सासाराम के मिले हैं, जिनमें एक 36 साल की महिला और दो 20, 28 साल के युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं तीसरी रिपोर्ट में और तीन मरीज मिले हैं और तीनों सासाराम के ही हैं। इस तरह, सासाराम के कुल मरीजों की संख्‍या सात हो गयी।  तीसरी रिपोर्ट  में तीनों पुरष हैं, जिनकी उम्र क्रमश: 63,38 तथा 17 है। बता दें कि बिहार में कोरोना अब धीरे-धीरे पांव पसारता ही जा रहा है और राज्य में रिकवरी रेट में भी कमी आई है। 

तीन दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना मरीजों की संख्या   

बता दें कि पिछले तीन दिनों में बिहार में पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। बुधवार को जहां 17 मरीज मिले थे तो वहीं मंगलवार को भी एक साथ 13 नए मरीज मिले थे। सोमवार को भी नए मरीजों का आंकड़ा 17 पहुंच गया था। इस तरह पिछले तीन दिन में 50 से ज्यादा मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। 

वहीं, जहां पहले कम जिले कोरोना की चपेट में थे अब वहीं बिहार के 17 जिलों में कोरोना का संक्रमण फैल चुका है। नालंदा, मुंगेर , सिवान के साथ अब बांका, सासाराम, पूर्वी चंपारण(मोतिहारी) और भोजपुर जिले भी कोरोना के चपेट में आ गए हैं, तो वहीं पटना में भी कोरोना की चेन बनती नजर आ रही है। नालंदा, मुंगेर और पटना में तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है।

राहत की बात यह है कि सीवान में जो कोरोना की चेन बनी थी वहां पिछले एक हफ्ते से कोई नया केस सामने नहीं आया है। इसके साथ ही गया और सारण भी ऑरेंज से ग्रीन जोन में आ गए हैं। तो वहीं गोपालगंज और लखीसराय के सभी मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

Load More By Bihar Desk
Load More In बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …