Home विदेश अफगानिस्तान में सुरक्षा चौकियों पर तालिबान का हमला, 29 जवानों की मौत

अफगानिस्तान में सुरक्षा चौकियों पर तालिबान का हमला, 29 जवानों की मौत

2 second read
0
0
117

अफगानिस्तान में विभिन्न सुरक्षा चौकियों पर तालिबान के हमलों में सुरक्षा बलों के 29 सदस्यों की मौत हो गई। अधिकारियों ने सोमवार (20 अप्रैल) को यह जानकारी दी। उत्तरी ताखर प्रांत के ख्वाजा घोर जिले में रविवार (19 अप्रैल) रात मुठभेड़ में 19 सुरक्षाकर्मी मारे गए। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता जावद हाजरी के अनुसार दूसरे स्थानों से अतिरिक्त सुरक्षाबलों के वहां पहुंचने पर तालिबान के लड़ाके भाग गए।

इससे पहले उत्तरी बाख प्रांत में रविवार (19 अप्रैल) सुबह तालिबान के हमले में सात लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि हमले के दौरान एक बच्चा गोलीबारी में घायल हो गया। इस घटना में तालिबान के पांच लड़ाके भी मारे गए। वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के अनुसार पश्चिमी बदगीस प्रांत में तालिबान ने रविवार सुबह सेना की एक चौकी पर हमला किया जिसमें तीन सैनिकों की मौत हो गई और 10 घायल हो गए।

तालिबान ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है। फरवरी में अमेरिका और तालिबान के बीच हुए समझौते के तहत काबुल में राष्ट्रपति अशरफ गनी की सरकार और तालिबान कैदियों का आदान-प्रदान करने की प्रक्रिया में हैं।

अफगानिस्तान में तालिबान हमले में नौ सैनिकों की मौत
इससे पहले अफगानिस्तान के लोगर प्रांत में बुधवार (15 अप्रैल) की रात तालिबान आतंकवादियों के साथ संघर्ष में अफगानिस्तानी सेना के कम से कम नौ जवान मारे गए थे। देश के रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार (16 अप्रैल) को एक बयान जारी कर घटना की पुष्टि की और कहा, “लोगर प्रांत में चरख जिले के कला-ए-दश्त इलाके में अफगान नेशनल डिफेंस एंड सिक्योरिटी फोर्सेज की चौकियों पर तालिबान के हमले में अफगान नेशनल आर्मी फोर्स के नौ सदस्य के बाद मारे गए।”

Load More By Bihar Desk
Load More In विदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …