Home Breaking News गोवा के बाद मणिपुर भी घातक कोरोना वायरस से हुआ मुक्‍त

गोवा के बाद मणिपुर भी घातक कोरोना वायरस से हुआ मुक्‍त

10 second read
0
0
156

मणिपुर के मुख्‍यमंत्री एन बिरेन सिंह ने सोमवार को खुशी प्रकट की और बताया कि राज्‍य नॉवेल कोरोना वायरस के चपेट से मुक्‍त हो गया। उन्‍होंने ट्विटर हैंडल के जरिए इस बात का ऐलान किया। रविवार को गोवा के मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत (Goa Chief Minister Pramod Sawant) ने भी दावा किया कि राज्‍य में अब एक भी कोरोना का मरीज नहीं है। साथ ही उन्‍होंने राज्‍य की जनता से अपील की कि जिस तरह आप सभी ने तीन मई तक प्रशासन को सहयोग किया वैसे ही तीन मई तक करें।

उन्‍होंने लिखा, ‘मुझे इस बात को साझा करते हुए खुशी हो रही है कि मणिपुर कोविड-19 से आजाद हो गया। इस वायरस से संक्रमित दोनों मरीज पूरी तरह स्‍वस्‍थ हो गए हैं और इनका टेस्‍ट निगेटिव आया है। राज्‍य में अब कोई नया मामला नहीं है।’उन्‍होंने आगे बताया कि यह राज्‍य की जनता व मेडिकल स्‍टाफ के सहयोग से ही संभव हो पाया है। जनता ने लॉकडाउन के सख्‍त नियमों का पालन किया और प्रशासन के साथ पूरा सहयोग दिया है।मार्च महीने के अंत में ब्रिटेन से मणिपुर लौटी 23 वर्षीय महिला का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया था। इंफाल के जवाहर लाल नेहरु इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (JNIMS) में महिला का इलाज किया गया और वह स्‍वस्‍थ हो अपने घर लौट गई। वह इंफाल पश्‍चिम में थांगमेबंद की रहने वाली है। इससे पहले देश का उत्‍तर पूर्व हिस्‍सा इस महामारी से बचा हुआ था। मणिपुर में लॉकडाउन जारी है।

हालांकि लॉक डाउन में केवल अत्‍यंत जरूरी सेवाओं को ही छूट दी गई है।सरकार ने दो अस्‍पतालों Regional Institute of Medical Sciences (RIMS) और JNIMS में आइसोलेशन वार्ड का गठन किया। इसके अलावा राज्‍य सरकार ने लोगों को होम क्‍वारंटाइन के आदेश को फॉलो करने व इसके किसी भी लक्षण को न छिपाने का आग्रह भी किया था और राज्‍य की जनता ने इसमें पूरा साथ दिया।  बता दें कि देश पूर्वोत्‍तर इलाके का राज्‍य सिक्‍किम में अब तक यह संक्रमण नहीं पहुंचा है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार, सोमवार सुबह 10.45 बजे तक कुल संक्रमित मामले 14175 हो गए। इसमें से 2546 लोग स्‍वस्‍थ हो गए हैं लेकिन 543 लोगों की मौत हो गई।

Load More By Bihar Desk
Load More In Breaking News

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …