Home ताजा खबर अमेरिका ने पाकिस्तान को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दिया 80 लाख डॉलर

अमेरिका ने पाकिस्तान को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दिया 80 लाख डॉलर

0 second read
0
0
211

अमेरिका ने शुक्रवार (17 अप्रैल)) को कहा कि वह 80 लाख डॉलर से अधिक के नए योगदान से पाकिस्तान को कोरोना वायरस के खिलाफ उसकी लड़ाई में सहयोग कर रहा है। यहां अमेरिकी दूतावास ने कहा कि राजदूत पॉल जॉंस ने सरकार के साथ नए तरीकों पर चर्चा की है और अमेरिका कोरोना वायरस महामारी का मुकाबला करने के लिए पाकिस्तान के साथ साझेदारी कर रहा है।

अमेरिकी मिशन ने एक वीडियो संदेश में कहा, ”आठ लाख डॉलर से अधिक के योगदान के सहयोग से अमेरिका पाकिस्तान में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने एवं सक्रमित लोगों की देखभाल करने के लिए यहां की सरकारर के साथ मिलकर काम कर रहा है।”

इस धनराशि का उपयोग तीन नई चलती-फिरती प्रयोशालाओं की स्थापना, इस्लामाबाद, सिंध, पंजाब, खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में आपात ऑपरेशन सेंटर आदि कार्यों के लिए किया जाएगा। इन प्रयोगशालाओं से वायरस के हॉटस्पॉट में रहने वाले पाकिस्तानियों का परीक्षण, उपचार एवं उनकी निगरानी की जा सकेगी।

पाकिस्तान में कोरोना से 137 की मौत
वहीं, पाकिस्तान में शुक्रवार (18 अप्रैल) को 137 संक्रमित लोगों मौत के साथ संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़ कर 7,260 पर पहुंच गई। दूसरी ओर, पाकिस्तान के सिंध प्रांत में तबलीगी जमात संगठन के 429 सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने बताया कि पंजाब प्रांत के रायविंड में तबलीगी जमात के वार्षिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले 429 सदस्यों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि वायरस के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर सभी संक्रमितों को पृथक वास में भेजा गया है।

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …