Home ताजा खबर जर्मनी में कोरोना का कहर, मरीजों की संख्‍या 133,830 के पार, मौत का आकंड़ा 3,868 पहुंचा

जर्मनी में कोरोना का कहर, मरीजों की संख्‍या 133,830 के पार, मौत का आकंड़ा 3,868 पहुंचा

4 second read
0
0
185

जर्मनी मे कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्‍या  133,830 के पार हो गई है। रॉबर्ट कोच के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,380 के नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही जर्मनी कोरोना संक्रमितों के रोगियों के मामले में दुनिया में तीसरे स्‍थान पर आ गया है। कोरोना संक्रमितों रोगियों की मौत का आकंड़ा 3,868 के पार हो गया है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 299 लोगों की मौत हो चुकी है।

यूरोप में अब तक 90 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा जूझ रहे यूरोप में अब तक 90 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। महज दस दिनों में ही संक्रमित लोगों का आंकड़ा दोगुना होकर दस लाख के पार पहुंच गया है। यूरोप में सबसे बुरा हाल इटली का है, जहां मरने वालों का आंकड़ा 22 हजार को पार पहुंच गया है। देश के नागरिक सुरक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए नए आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस महामारी का वजह से लॉकडाउन इटली में 22,170 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का कुल आंकड़ा बढ़कर 1,68,941 हो गया है। नागरिक सुरक्षा विभाग के प्रमुख एंजेलो बोरेली ने बताया कि गुरूवार को 1,189 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

ब्रिटेन में कोरोना से मौत की संख्या बढ़कर 13,729 हो गई

ब्रिटेन में कोरोना वायरस से मौत की संख्या में और 861 की वृद्धि हुई और यह बढ़कर 13729 हो गई। हालात अभी काबू में नहीं हैं और मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। इधर, अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरनेवालों की संख्‍या 32 हजार के पार पहुंच गई है। ब्रिटेन सरकार ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि एक दूसरे से दूरी बनाये रखने के उपाय कम से कम और तीन सप्ताह, अर्थात सात मई तक लागू रहेंगे। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के कोरोना वायरस संक्रमित होने के बाद उनका कार्यभार देख रहे विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने कैबिनेट आफिस ब्रीफिंग रूम्स की एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता की और उसके बाद लॉकडाउन बढ़ाने के कैबिनेट के निर्णय की घोषणा की। 

अमेरिका में 32 हजार के पार पहुंचा मौत का आंकड़ा

अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरनेवालों की संख्‍या 32 हजार के पार पहुंच गई है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय की सूची के अनुसार, यहां बीते 24 घंटों में 4491 मौतें हुईं, जो अब तक एक दिन में कोरोना वायरस से किसी भी देश में हुईं सबसे ज्‍यादा मौत हैं। अमेरिका में अब तक कोविड-19 के संक्रमण से 32,917 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, गुरुवार को राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने संभावना जताई कि अमेरिका में महामारी का सबसे बुरा दौर बीत चुका है और जल्‍द ही उद्योग-धंधों को शुरू करने की एक रणनीति तैयार की जाएगी।   

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …