Home ताजा खबर पाकिस्तान में 6 हजार के ऊपर पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, अब तक 117 लोगों की गई जान

पाकिस्तान में 6 हजार के ऊपर पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, अब तक 117 लोगों की गई जान

2 second read
0
0
141

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 6000 से भी ऊपर पहुंच गई है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 117 हो गया है। पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार डॉन की तरफ से यह जानकारी दी गई है। डॉन के मुताबिक दुनियाभर में 1.3 लाख से अधिक लोगों की जान लेने वाले इस जानलेवा वायरस से पाकिस्तान में 1,446 से अधिक लोग अब तक ठीक हो चुके हैं।

देश में कुल मामलों की संख्या 6297 पहुंच गई है, जिसमें से पंजाब में 3,016 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है वहीं सिंध में इस घातक वायरस के 1,688 मामले सामने आ चुके हैं।खैबर पख्तूनख्वा ने कोरोनो वायरस के 47 नए मामलों की सूचना दी है, जबकि कुल मामलों की संख्या 912 है। अधिकांश नए मामले तब्लीगी जमात से जुड़े हैं। प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता लियाकत शाहवानी के अनुसार, बलूचिस्तान में COVID​​-19 के चार नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद प्रांत में कुल मामलों की संख्या 281 हो गई है।

मंगलवार को, प्रधानमंत्री इमरान खान ने कुछ क्षेत्रों में छूट के साथ राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के विस्तार की घोषणा की थी। इस्लामाबाद में मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “हमने देश में लॉकडाउन का कठोर निर्णय लिया, जो लोगों के सहयोग के कारण बहुत अच्छी तरह से लागू हुआ।”

कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पिछले महीने देशव्यापी लॉकडाउन लागू कर दिया गया था। बाद में, 14 अप्रैल तक प्रतिबंधों में दो सप्ताह के विस्तार की घोषणा की गई थी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में तब्लीगी जमात से जुड़े सात लोग कोरना वायरस पॉजीटिव पाए गए हैं। न्यूज एजेंसी IANS ने पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार डॉन के हवाले से जानकारी दी है कि कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में तब्लीगी जमात से जुड़े 7 लोगो में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …