Home ताजा खबर बिहार के वैशाली में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप

बिहार के वैशाली में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप

2 second read
0
0
318

जिले के राघोपुर प्रखंड में 35 वर्षीय एक युवक के कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने से प्रखंड में हड़कंप मच गया है। बुधवार को एम्स पटना में वैशाली के राघोपुर निवासी कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद जिला स्वास्थ्य समिति के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के द्वारा  तैयार की गई  मरीज की हिस्ट्री जारी की है।

हिस्ट्री में कहा गया है कि राघोपुर प्रखंड का एक युवक पटना एम्स में इलाज के लिए गया था। सैंपल जांच के बाद उसमे कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट मिली है। पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने के बाद वैशाली जिला में हड़कंप मच गया। रिपोर्ट मिलने के बाद राघोपुर के उक्त युवक के गांव के तीन किलोमीटर रेडियस में  इलाके को प्रशासन ने सील करने की तैयारी शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार युवक के घर के 8 एवं 9 अन्य लोग जो उसके संपर्क में आये थे,  को जांच के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेजा गया है।  35 वर्षीय युवक पिछले एक महीना से बीमार चल रहा था। उसे इलाज के लिए 23 मार्च को खुसरूपुर के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां 5 दिनों तक इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया।

बीते 3 अप्रैल को पटना के निजी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया जहां से 7 अप्रैल को युवक को डिस्चार्ज कर दिया गया।  बीते 14 अप्रैल को इलाज के लिए पटना एम्स ले जाया गया जहां युवक के सैंपल जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट मिली। युवक को स्थानीय ओझा गुनी से भी झाड़-फूंक कराया गया था। मौके पर एसडीओ संदीप शेखर प्रियदर्शी, एसडीपीओ राघव दयाल, सर्किल इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह, बीडीओ, सीओ, चिकित्सा प्रभारी राघोपुर अंचल के तीनों थाना अध्यक्ष कैंप कर रहे हैं।

गुरुवार की सुबह उसके गांव को सील किया गया है। कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आये 17 लोगों को लाया गया सदर अस्पताल। सभी का सैम्पल लिया गया है। अब उन्हें भी क्वारंटाइन करने की तैयारी की जा रही है।

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …