Home ताजा खबर दिल्ली: पॉजिटिव मिला पिज्जा डिलिवरी ब्वॉय, 72 परिवार होम क्वारंटाइन

दिल्ली: पॉजिटिव मिला पिज्जा डिलिवरी ब्वॉय, 72 परिवार होम क्वारंटाइन

2 second read
0
0
293

दिल्ली में बुधवार को मात्र 17 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए थे, जिससे दिल्ली सरकार के साथ-साथ करोड़ों लोगों ने राहत की सांस ली थी, लेकिन अब एक पिज्जा डिलिवरी ब्वॉय कोरोना पॉजिटिव पाया है। इसके बाद जहां उसे इलाज के लिए अस्पताल में  भर्ती कराया गया है तो वहीं दक्षिण दिल्ली के हौज खास और मालवीय नगर के 72 परिवारों को होम क्वारंटाइन के लिए कहा गया है, जहां पर इस डिलिवरी ब्वॉय ने पिज्जा दिया था। इसके अलावा, पूछताछ के आधार यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह डिलिवरी ब्वॉय अन्य कितने लोगों के संपर्क आया, ताकि समय रहते ऐसे लोगों को चिह्नित कर उचित कदम उठाए जा सकें। 

यह डिलिवरी ब्वॉय नामी पिज्जा कंपनी से जुड़ा हुआ है। पूछताछ में डिलिवरी ब्वॉय ने बताया है कि कुल 72 लोगों को पिज्जा पहुंचाया है, ऐसे में सभी परिवार को बुधवार को ही होम क्वारंटाइन के लिए कह दिया गया है। 

उधर, दक्षिण दिल्ली जिला के जिलाधिकारी बीएम मिश्रा बुधवार को ही जानकारी दे दी थी कि कोरोना वायरस की चपेट में आया डिलिवरी ब्वॉय नामी पिज्जा कंपनी की चेन से जुड़ा हुआ है। उसका टेस्ट मंगलवार को करवाया गया था, जो कोरोना पॉजिटिव आया है।

अब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी बयान दिया है कि एक पिज्ज़ा डिलिवरी बॉय कोरोना से संक्रमित पाया गया, उसके लिंक में जितने भी लोग थे उनमें से 17 लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रखा गया है और 72 लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, कोरोना पॉजिटिव पाया गया डिलिवरी ब्वॉय ने मार्च के अंतिम सप्ताह तक डिलिवरी की थी। इस दौरान वह एक ऐसे अस्पताल में भी गया था, जहां पर किडनी मरीजों की डायलिसिस होती है। ऐसे में माना जा रहा है कि डिलिवरी ब्वॉय यहीं पर संक्रमित हुआ होगा। बता दें कि लोगों को राहत देने के लिए लॉकडाउन के दौरान भी भोजन की होम डिलिवरी की छूट मिली हुई है।

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …