Home ताजा खबर कोरोना के भय से सहमे हैं अमेरिका में रहने वाले बिहारी, आलू-टमाटर को भी कर रहे हैं सेनेटाइज

कोरोना के भय से सहमे हैं अमेरिका में रहने वाले बिहारी, आलू-टमाटर को भी कर रहे हैं सेनेटाइज

5 second read
0
0
239

कोरोना के कारण लोगों की हालत क्या हो गई है, यह कोई अमेरिका में रह रहे लोगों से पूछे। आलू-टमाटर तक सेनेटाइज कर खाना पड़ रहा है। गनीमत है कि भारत इस भयानक स्थिति से बचा हुआ है, इसलिए लॉकडाउन का पालन करें, शारीरिक दूरी बनाकर रहें और सुरक्षित रहें। यह कहना है अमेरिका में रहने वाले बिहार के लोगों का है। 

अमेरिका के टेक्सास में रह रहे भागलपुर के राजीव झा और उनकी पत्नी तृप्ति झा ने इस समय के हालात बयां करते हुए दैनिक जागरण को फोन पर बताया कि बहुत मुश्किल की घड़ी है। सब कुछ अस्त-व्यस्त है, खौफ का मंजर है। वे लोग काफी एहतियात बरत रहे हैं। पूरी तरह घर में बंद हैं। आलू-टमाटर भी सैनिटाइज किए बिना नहीं खा रहे। सब्जियां ऑनलाइन मंगाई जा रही हैं। डिलीवरी ब्वॉय घर के बाहर सामान छोड़कर चला जाता है। इसके बाद वे लोग बाहर निकलकर सब्जी का पैकेट ग्ल्बस पहनकर पकड़ते हैं। उसे लेकर लॉन में जाते हैं। वहां तीन टेबल पर अलग-अलग बाल्टी रखे हुए हैं। 

सब्जियों को सेनेटाइज करने के लिए एक-एक पर सेनेटाइजर स्प्रे करते हैं। इसके बाद उसे साबुन के घोल में डालते हैं। उससे निकाल कर फिर साफ पानी में धोने के बाद टिश्यू पेपर से पोछकर फ्रिज में रखते हैं। सेनेटाइजर स्प्रे से दिन में दो बार घर के सारे मेटल वाले हिस्से को भी पोछते हैं। 

तृप्ति ने बताया कि लॉकडाउन होने के बाद लोगों ने घरों में टॉयलेट पेपर और किचन टॉवेल स्टॉक करना शुरू कर दिया। कुछ ही दिनों में ये दोनों चीजें बाजार से गायब हो गईं। इसके बाद पुलिस को इस पर पहरा लगाना पड़ा। लोगों को लाइन में लगाकर एक-एक पैक दिया जाने लगा। ऑनलाइन किराना सामान मंगाना है तो 20 दिनों की वेटिंग है। लोग विंडो शॉपिंग भी कर रहे हैं। इसके लिए पहले ऑनलाइन आॅर्डर करते हैं। उन्हें एक टोकन नंबर दिया जाता है। कार लेकर दुकान की विंडो के पास जाते हैं। कार में बैठे बैठे ही विंडो टू विंडो सामान दिया जाता है। 

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …