Home खेल सचिन को 'संपूर्ण बल्लेबाज' बल्लेबाज बताते हुए, क्लार्क ने तेंदुलकर और विराट की जमकर तारीफ

सचिन को 'संपूर्ण बल्लेबाज' बल्लेबाज बताते हुए, क्लार्क ने तेंदुलकर और विराट की जमकर तारीफ

0 second read
Comments Off on सचिन को 'संपूर्ण बल्लेबाज' बल्लेबाज बताते हुए, क्लार्क ने तेंदुलकर और विराट की जमकर तारीफ
0
28

दुनिया में अपने खेल के दम पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की तारीफ करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा है कि, तेंदुलकर को आउट करना मुश्किल था और उनकी तकनीक में कोई खामी नहीं थी।

क्लार्क ने ‘बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट’ रेडियो शो में कहा, ‘मैंने जितने बल्लेबाज देखे उनमें संभवत: वह (तेंदुलकर) तकनीकी तौर पर सर्वश्रेष्ठ थे। उन्हें आउट करना बहुत मुश्किल था। उनकी कोई कमजोरी नहीं थी। आप केवल उम्मीद कर सकते थे कि वह गलती करें।

आगे क्लार्क ने टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि, विराट कोहली की बड़े शतक जमाने के प्रति दृढ इच्छा दिग्गज सचिन तेंदुलकर जैसी है। क्लार्क ने कहा कि उन्हें याद नहीं आता कि जब वह खेला करते थे तब तेंदुलकर की तरह कोई दूसरा संपूर्ण बल्लेबाज था।

इसके बाद उन्होंने भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान कोहली की भी जमकर तारीफ की ओर उन्हें वर्तमान समय में सभी प्रारूपों का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया। तेंदुलकर दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर हैं जिन्होंने 200 टेस्ट खेले और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 100 शतक लगाए हैं। उन्होंने टेस्ट प्रारूप में 51 और वनडे में 49 शतकीय पारियां खेली हैं।

दोनों प्रारूपों में सर्वाधिक रन भी उनके ही नाम हैं। 463 टेस्ट मैच में उन्होंने 15,921 रन और वनडे में 18,426 रन बनाए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ 2013 में उन्होंने अंतिम टेस्ट सीरीज खेली थी।

Load More By Bihar Desk
Load More In खेल
Comments are closed.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …