Home खेल इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर पीटर वॉल्कर का 84 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर पीटर वॉल्कर का 84 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

0 second read
Comments Off on इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर पीटर वॉल्कर का 84 वर्ष की उम्र में हुआ निधन
0
16

सोमवार को इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर पीटर वॉल्कर का 84 वर्ष की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। बता दे, पीटर ने इंग्लैंड के लिए सिर्फ तीन टेस्ट मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साल 1960 में खेले थे।

अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में वॉल्कर सिर्फ 128 रन ही बना पाए थे। बताते चले पीटर ग्लेमोर्गन क्लब की ओर से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला करते थे। उन्होंने अपने प्रथम श्रेणी करिअर में 697 कैच पकड़े जिसमें रिकॉर्ड 656 अपनी घरेलू टीम ग्लामोर्गन के लिए लपके। इस दौरान उन्होंने 469 मैचों में 13 शतकों की मदद से 17650 रन बनाए और 28.63 की औसत से 834 विकेट भी लिए।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा, अपने करियर के अंत में मीडिया में काम करने वाले वॉल्कर 1996 में ईसीबी के मुख्य कार्यकारी भी रहे और 2009 से 2010 तक ग्लोमोर्गन के अध्यक्ष भी रहे। ईसीबी के अलावा ग्लोमोर्गन ने भी उनके निधन पर शोक जताया है।

काउंटी के मुख्य कार्यकारी ह्यूज मौरिस ने कहा, कैच लेने की बेहतरीन क्षमता, आक्रामक बल्लेबाजी और स्पिन उन्हें बड़ा खतरा बनाती थी। उन्होंने ग्लोमोर्गन को काउंटी चैम्पियनशिप जिताने में मदद की थी। क्लब में हर कोई उन्हें याद करेगा।

Load More By Bihar Desk
Load More In खेल
Comments are closed.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …