Home ताजा खबर संसद में राहुल गांधी ने सरकार से पूछे 50 बैंक डिफॉल्टर्स के नाम, अनुराग ठाकुर ने दिया जवाब

संसद में राहुल गांधी ने सरकार से पूछे 50 बैंक डिफॉल्टर्स के नाम, अनुराग ठाकुर ने दिया जवाब

0 second read
Comments Off on संसद में राहुल गांधी ने सरकार से पूछे 50 बैंक डिफॉल्टर्स के नाम, अनुराग ठाकुर ने दिया जवाब
0
163

यस बैंक संकट के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में बैंक डिफॉल्टर्स का मामला उठाया है, सोमवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते हुए यस बैंक मामले में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। इसके बाद राहुल गांधी ने सरकार से पूछा कि देश के 50 टॉप विलफुल बैंक डिफॉल्टर्स कौन हैं? इसके बाद सदन में हंगामा शुरु हो गया।

इसका जवाब देते हुए वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इसमें छुपाने की कोई बात नहीं है, मैं सभी के नाम सदन पटल पर रखने और बताने के लिए तैयार हूं। इस बीच प्रियंका की राणा कपूर को बेची गई पेंटिंग का मसाल भी लोकसभा में उठा।

राहुल गांधी ने कहा कि, भारतीय अर्थव्यवस्था बहुत बुरे दौर से गुजर रही है। बैंकों को लूटने वालों पर कार्रवाई हो। सरकार बताए कि सबसे बड़े 50 विलफुल डिफॉल्टर का नाम बताएं। प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि जन लोगों ने हिंदुस्तान के बैंकों से चोरी की है उन्हें मैं पकड़-पकड़कर लाउंगा। मैंने उनसे पूछा है कि वह 50 ऐसे लोगों के नाम बताएं लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया। मैं यह जानता चाहता हूं।

जिसका जवाब देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, 20 लाख से ज्यादा वाले विलफुल डिफॉल्टर की जानकारी सीआईसी वेबसाइट पर दी जाती है। इसमें छुपाने की कोई बात नहीं है। मैं सभी के नाम सदन पटल पर रखने और बताने के लिए तैयार हूं। उन्होंने आगे कहा कि, इन सभी लोगों ने कांग्रेस सरकार के दौरान पैसे लिए थे।

वहीं, राहुल गांधी ने कहा कि, मैंने विलफुल डिफॉल्टर्स के नाम को लेकर एक साधारण सा सवाल पूछ था लेकिन मुझे इसका स्पष्ट जवाब नहीं दिया गया। मुझे इस बात से बहुत दुख हुआ कि लोकसभा अध्यक्ष ने मुझे एक दूसरा प्रश्न पूछने की अनुमति नहीं दी, जो कि संसद के सदस्य के रूप में मेरा अधिकार है।

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर
Comments are closed.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …