Home ताजा खबर शाहीन बाग में भारी सुरक्षा बल तैनात, धारा 144 लगाई

शाहीन बाग में भारी सुरक्षा बल तैनात, धारा 144 लगाई

0 second read
Comments Off on शाहीन बाग में भारी सुरक्षा बल तैनात, धारा 144 लगाई
0
44

बीते दिनों दिल्ली में हुई जानलेवा और खौफनाक हिंसा में काफी मासूमों ने अपनी जान गवाई तो बहुत से लोग इस में घायल भी हुए। इस हिंसा ने दिल्ली की तस्वीर को बदल कर ही रख दिया। बता दे नागरिकता संशोधन कानून को लेकर मुस्लिम पक्ष के कुछ लोग शाहीन बाग में पिछली 15 दिसंबर से प्रदर्शन कर रहें हैं। जिसको लेकर दिल्ली सरकार ने शाहीन बाग की सुरक्षा को बढ़ाते हुए वहां भारी सुरक्षा बल को तैनात किया है और अब शाहीन बाग इलाके में धारा 144 लगा दी गई है।

अधिकारी ने बताया कि दो महिलाकर्मियों की टुकड़ियों समेत 12 टुकड़ियों को शाहीन बाग में तैनात किया गया है। स्थानीय पुलिस के साथ चार पुलिस जिलों के 100 पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है।

बता दे पुलिस ने शाहीन बाग में एक बैनर लगाया है, जिसमें आईपीसी की धारा 144 लागू होने की सूचना है। बैनर में साफ लिखा हुआ है कि इस क्षेत्र में किसी तरह का प्रदर्शन करने या एकत्रित होने की अनुमति नहीं है। उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई हो सकती है। भारी सुरक्षा बलों की तैनाती को लेकर शाहीन बाग संयुक्त आयुक्त डीसी श्रीवास्तव ने कहा कि, एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया है। हमारा उद्देश्य है कि कानून और व्यवस्था बनी रहे और किसी तरह की अप्रिय घटना न हो।

बताते चले गृहमंत्री अमित शाह अपने बयानों में लगातार कहते आ रहे है कि इस कानून का मतलब नागरिकता देना है न कि किसी की नागरिकता छीनना। गृहमंत्री कह चुकें हैं कि भारत वासियों के किसी भी समुदाय या जाति को इस कानून से कोई खतरा नहीं हैं बावजूद इसके शाहीन बाग में लगातार लोग प्रदर्शन कर रहें हैं।

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर
Comments are closed.

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …